शिपिंग नीति

शिपिंग नीति

  • शिपिंग लागत प्रति उत्पाद के आधार पर गणना की जाती है, जो आपके चेकआउट पृष्ठ पर दिखाई देगी।
  • भारत / घरेलू ऑर्डर: शिपिंग लागत 150 रुपये प्रति उत्पाद है, जब तक कि उस उत्पाद के लिए वेबसाइट पर 'मुफ़्त शिपिंग' का उल्लेख न किया गया हो।
  • भारत से बाहर / अंतर्राष्ट्रीय ऑर्डर: शिपिंग लागत 1050 रुपये (15 अमेरिकी डॉलर) प्रति उत्पाद है (कुछ मामलों में यह कूरियर सेवा की उपलब्धता के अनुसार अधिक हो सकती है)।
  • कृपया ध्यान दें कि हम कस्टम टैक्स के रूप में कुछ भी अतिरिक्त शुल्क नहीं लेते हैं, हालाँकि, यदि आप भारत से बाहर रहते हैं तो यह आपकी सरकार द्वारा आपसे वसूला जा सकता है। ऐसी स्थिति में, आप अपने देश द्वारा लगाए गए किसी भी ऐसे कर या शुल्क का भुगतान करने के लिए जिम्मेदार होंगे।

शिपिंग समय

  • घरेलू ऑर्डर: ऑर्डर की पुष्टि होने के बाद, भारत के प्रमुख मेट्रो शहरों में ऑर्डर किए गए उत्पादों की डिलीवरी 5-7 दिनों के भीतर होने की उम्मीद की जा सकती है, तथा भारत के अन्य स्थानों के लिए इसमें 8-10 दिनों का समय लग सकता है।
  • हम भारत में कैश ऑन डिलीवरी सेवाएँ प्रदान करते हैं। COD मोड में दिए गए ऑर्डर के लिए, ऑर्डर देने के बाद एक पुष्टिकरण कॉल किया जाता है। एक बार जब आप पुष्टि कर देते हैं, तभी आपका ऑर्डर संसाधित होता है।
  • अंतर्राष्ट्रीय ऑर्डर: भारत के बाहर डिलीवरी में पोस्टल कोड और शिपिंग के तरीके के आधार पर 15 कार्य दिवस तक का समय लग सकता है। यदि आप सिलाई का विकल्प चुनते हैं तो कृपया 3-5 कार्य दिवस शामिल करें।
  • हमने आपके उत्पाद की सुरक्षा और समय पर डिलीवरी बनाए रखने के लिए दिल्लीवरी, ब्लूडार्ट, डीएचएल जैसी प्रतिष्ठित शिपिंग कंपनियों के साथ साझेदारी की है, हालांकि, हम शिपिंग कंपनियों द्वारा आपके उत्पाद की डिलीवरी में किसी भी देरी के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।

डिलीवरी में देरी

  • ये केवल सांकेतिक और अनुमानित मूल्य हैं तथा वस्तुओं की उपलब्धता और अन्य कारकों के आधार पर वस्तुओं को मामले दर मामले पहले या बाद में भी भेजा जा सकता है।
  • यदि आप दो या अधिक आइटम ऑर्डर करते हैं, तो आपको आइटम की उपलब्धता और शिपिंग स्थान अलग-अलग होने के कारण उन्हें अलग-अलग दिनों में कई बक्सों में प्राप्त हो सकता है।
  • डिलीवरी का समय हमारे नियंत्रण से परे कारकों के अधीन है, जिसमें मौसम की स्थिति और हड़तालों के कारण हमारे कूरियर भागीदारों और ट्रांसपोर्टरों की ओर से अप्रत्याशित यात्रा में देरी शामिल है। हम आपको आपके ऑर्डर की स्थिति के बारे में सूचित रखेंगे, जिसमें देरी होने पर भी शामिल है।
  • इस कारण से कोई रिफंड, रिटर्न, प्रतिस्थापन और विनिमय नहीं किया जाएगा।
  • हम शिपमेंट को भागों में वितरित करने का विकल्प भी चुन सकते हैं। उस स्थिति में यदि आप अपना ऑर्डर रद्द करना चुनते हैं तो हम ऑर्डर के केवल न भेजे गए हिस्से को ही रद्द कर सकते हैं। (सभी मामलों के लिए मान्य नहीं है)।

उत्पाद उपलब्धता

  • हम यह सुनिश्चित करने के लिए पूरी कोशिश करते हैं कि हमारी वेबसाइट पर सूचीबद्ध सामान स्टॉक में उपलब्ध हो और दिखाए गए मूल्य सही हों। अप्रत्याशित स्थिति में जब हम आपके ऑर्डर या प्रतिस्थापन को हमारे गोदाम में उत्पाद की अनुपलब्धता के कारण भेजने में सक्षम नहीं होते हैं, तो हम आपको ऑर्डर देने की तारीख से अधिकतम 5 कार्य दिवसों के भीतर सूचित करेंगे।

रद्द

  • हम ऑर्डर देने के 24 घंटे के भीतर COD ऑर्डर में बदलाव या रद्द करने के अनुरोध स्वीकार कर सकेंगे। दुर्भाग्य से, हम एक बार ऑर्डर संसाधित हो जाने के बाद उसे रद्द नहीं कर सकते।

पते से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी

  • आपके पते में कोई भी बदलाव होने पर आपको ऑर्डर देने के 24 घंटे के भीतर हमें सूचित करना होगा। आप ऑर्डर देने के 24 घंटे बाद/पार्सल भेजे जाने के बाद अपने पते में कोई भी बदलाव नहीं कर सकते।
  • यदि आप अलग-अलग पतों पर कई उत्पाद भेजना चाहते हैं, तो हम आपसे अनुरोध करते हैं कि कृपया प्रत्येक डिलीवरी पते के लिए अलग-अलग ऑर्डर दें। कृपया सुनिश्चित करें कि आपका शिपिंग पता पिन कोड के साथ पूरा हो, क्योंकि कुछ कूरियर कंपनियाँ गलत शिपिंग पते के लिए जुर्माना लगाती हैं, जहाँ पता और ज़िप कोड मेल नहीं खाते हैं। हम अधूरे पते की लिस्टिंग के कारण होने वाली डाक देरी के लिए जिम्मेदार नहीं होंगे। ग्राहक ऐसे किसी भी दंड/शुल्क का खर्च वहन करेगा। एक ही ऑर्डर के पुनः शिपमेंट की स्थिति में, ग्राहक पुनः शिपमेंट के लिए पुनः शिपिंग शुल्क का भुगतान करने के लिए जिम्मेदार होंगे।
  • कृपया सुनिश्चित करें कि डिलीवरी के समय पैकेज लेने के लिए कोई उपलब्ध हो, क्योंकि कुछ देशों में अगर कोई पैकेज लेने के लिए मौजूद नहीं है या कोई भी डोरबेल का जवाब नहीं देता है तो पार्सल दरवाजे पर ही छोड़ दिया जाता है। ऐसे मामलों में हमारे कूरियर एजेंट डिलीवरी की पुष्टि करने के लिए साइन नहीं दे पाएंगे।

पारगमन में खो गया

  • यदि कोई शिपमेंट ट्रांज़िट में खो जाता है, तो हम 15 दिनों तक प्रतीक्षा करते हैं और फिर उसी ऑर्डर को फिर से प्रोसेस करते हैं। यदि उसी डिज़ाइन का कोई प्रतिस्थापन उपलब्ध नहीं है, तो हम आपसे या तो रिफंड लेने या वैकल्पिक उत्पाद चुनने के लिए कह सकते हैं।
  • वितरण सेवाएं प्राकृतिक आपदाओं या राष्ट्रीय आपातकाल के अधीन होती हैं, और उनमें देरी हो सकती है।
  • यदि आपको हमारी शिपिंग नीतियों के बारे में कोई प्रश्न हो तो कृपया हमें support@suvasi.in पर ईमेल करें।